Advertisement
Homeहेल्थ केयररुका हुआ पीरियड लाने की tablet(ruka hua period lane ki tablet)

Related Posts

Advertisement

रुका हुआ पीरियड लाने की tablet(ruka hua period lane ki tablet)

रुका हुआ पीरियड लाने की टेबलेट: आजकल के समय मे ज्यादातर महिलाएं मासिक धर्म को सही समय पर लाने के लिए घरेलू नुस्खा,व्यायाम ओर योग जैसी क्रियाए उपयोग मे लाती है। ओर फिर भी आपका मासिक समय पर नहीं आ रहा है तो उस स्थिति मे आप इन टेबलेट का इस्तेमाल करके मासिक धर्म को समय पर ला सकती है।

1. प्रिमोलुट एन टेबलेट(Primolut N Tablet): इस टेबलेट की मदद से आप अपने पीरियड को समय पर ला सकती है। ओर यह टेबलेट आपको 5 mg रोजाना लेना है। यह टेबलेट आपको पीरियड आने के 5 दिन पहले से ही लेना चाहिए। ओर फिर आप लगातार टेबलेट लेंगे तो आपका पीरियड समय पर आना शुरू हो जाएगा। ओर एक स्ट्रिप मे 10 गोलीय ही इसके अंदर मौजूद होते है।

 

प्रिमोलुट एन टेबलेट प्राइस:  रु55.20  

निर्माण कंपनी:  जाइडस हेल्थकेयर लिमिटेड

कम्पोजीशान: नॉर्थिस्टेरोन (5mg)

स्टोरेज: 10° से 30°C

उपयोगी तरीका: डॉक्टर के परामर्श के अनुसार

प्रिमोलुट एन टेबलेट के साइड इफ़ेक्ट्स: कब्ज आ जाना,स्तन का साइज़ बढ़ जाना,आँख से धुंधलापन दिखाई देना, सिर और पैर मे दर्द की समस्या बना रहना

2. प्रेस्टाकाइंड टेबलेट(Prestakind 200mcg Tablet): यह टेबलेट मैनकइंड का ही प्रॉडक्ट है ओर ये ज्यादातर महिलाएं पीरियड्स लाने के लिए इस दवा का इस्तेमाल करती है। ओर मासिक धर्म को जल्दी लाने के लिए इस टेबलेट को आपको सुबह ओर शाम मे एक एक गोली लेनी होती है। 

ओर बता दु जैसे ही आप इस टेबलेट का लगातार चार दिन तक इस्तेमाल करते है ओर आपका पांचवा दिन मे मासिक धर्म की शुरुआत हो जाती है। ओर यह एक स्ट्रिप मे चार ही गोलीया मौजूद रहती है, जिसका मूल्य 105 रुपया है।  

 

प्रेस्टाकाइंड टेबलेट प्राइस: रु105  

निर्माण कंपनी: मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड

कम्पोजीशान: मिसोप्रोस्टोल (200mcg)

स्टोरेज: 10° से 30°C

उपयोगी तरीका: डॉक्टर के परामर्श के अनुसार

प्रेस्टा काइंड टेबलेट के साइड इफ़ेक्ट्स: उल्टी की समस्या,सांस मे समस्या,योनि से रतस्राव होना,पेट मे दर्द होना,हाथ ओर पेरो मे सूजन की समस्या

3. केवा मेनस्टुअल केयर टेबलेट(Keva Menstrual Care Tablets): इस टेबलेट को लेने के बाद आपके पीरियड्स समय पर आने मे मदद करता है। ओर खासकर इस टेबलेट का निर्माण पीरियड्स को समय पर लाने के लिए ही बनाया गया है।

इस टेबलेट को आपको सुबह मे एक ओर शाम मे एक गोली खाना खाने के बाद लेना है। ओर यह एक प्रकृतिक हर्बल से निर्मित टेबलेट है इसके एक प्लास्टिक बोतल मे करीब 60 गोलिया ही मौजूद रहती है।

 

केवा मेनस्टुअल केयर टेबलेट प्राइस: रु1500

निर्माण कंपनी: केवा

कम्पोजीशान: ट्राइफोलियम प्रैटेंस,रुबिया कॉर्डिफोलिया…

स्टोरेज: 10° से 35°C

उपयोगी तरीका: डॉक्टर के परामर्श के अनुसार

केवा मेनस्टुअल केयर टेबलेट के साइड इफ़ेक्ट्स: इसका कोई भी साइड इफैक्ट नहीं है यह इसलिए क्योंकि यह प्रकृतिक से निर्मित दवा है।

4. मेप्रेट टेबलेट(Meprate Tablet): इस दवा के अंदर प्रोजेस्टोरोन का कम्पोजीशान होता है। जिसके कारण आपके मासिक धर्म को बिल्कुल सही करने मे मदद करता है।

ओर साथ ही साथ यह टेबलेट दो दिन लगातार लेने से आपका पीरियड्स तीसरे दिन मे आ जाता है ओर यह एक स्ट्रिप मे 10 टेबलेट ही इसके अंदर होते है।

 

मेप्रेट टेबलेट प्राइस: रु56.25

निर्माण कंपनी: सिरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया लिमिटेड

कम्पोजीशान: मेड्रोक्सीप्रोजेस्टेरोन एसीटेट (10mg)

स्टोरेज: 10° से 30°C

उपयोगी तरीका: डॉक्टर के परामर्श के अनुसार

मेप्रेट टेबलेट के साइड इफ़ेक्ट्स: सिर मे दर्द,शरीर मे कमजोरी,कभी कभी चक्कर आना,पेट मे दर्द की शिकायत ओर घबराहट जैसे महसूस होना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts

Advertisement