Advertisement
Homeहेल्थ केयरअम्पिलॉक्स 500 एमजी टैबलेट के लाभ और उपयोग करने का तरीका जाने?...

Related Posts

Advertisement

अम्पिलॉक्स 500 एमजी टैबलेट के लाभ और उपयोग करने का तरीका जाने? (Ampilox 500 mg Tablet Benefits & Uses in Hindi)

अम्पिलॉक्स 500 एमजी टैबलेट जो की यह दो अलग अलग दवा को मिलाकर एक दावा का निर्माण किया गया है। इसका इस्तेमाल मुख्य रूप से बैक्टीरिया से होने वाले इन्फेक्शन को रोकने मे इसे इस्तेमाल किया जाता है।

Join Us

जैसे की पेशाब के रास्ते मे जलन या फिर पेशाब के रास्ते मे दर्द होना। आपको बता दे की यह दवा एक पत्ते मे इसमे 10 टैबलेट होते है। जो की इस 10 टैबलेट का मूल्य आपको 60 से 75 रुपया के अंदर किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा।

साथ ही इस दावा को बनाने वाली कंपनी का नाम टॉरेंट फार्मास्यूटिकल्स है। साथ ही इसमे एम्पीसिलीन 250 एमजी ओर क्लाक्सासिलिन 250 एमजी का कंपोजिशन मिला हुआ है।

Join Us

अम्पिलॉक्स 500 एमजी टैबलेट किन किन परिस्थितियो मे इस्तेमाल किया जाता है?

जब किसी को किसी भी प्रकार की फोड़ा या फिर फुंसी हो जाती है। उस स्थिति मे इसे इस्तेमाल किया जाता है। या फिर किसी को घाव हो जाता है, या फिर किसी को चोट लगने की स्थिति मे इस दवा का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Join Us

या फिर किसी को पेशाब के रास्ते में इन्फेक्शन हो उस स्थिति मे भी इसे इस्तेमाल किया जाता है। या फिर किसी को ब्रोंकाइटिस की समस्या हो ओर ऑक्सीज़न सीने तक न पहुंच पाती है। उस स्थिति मे इस दवा का इस्तेमाल किया जाता है।

ओर अगर गले मे किसी भी तरह की सूजन से परेशान हो। तो फिर उस स्थिति मे इसे इस्तेमाल किया जाता है। स्किन से संबंधित कोई समस्या हो जैसे की स्किन पर चकत्ते हुए हो, स्किन पर दाने आ गए हो तो उस परिस्थिति मे इसे इस्तेमाल किया जाता है।

अम्पिलॉक्स 500 एमजी टैबलेट का डोज़ कैसे लेना चाहिए?

इस दवा का इस्तेमाल करने का तरीका है की एक टैबलेट सुबह ओर एक टैबलेट शाम मे खाना खाने के बाद लेना होता है। ओर जिन लोगो की उम्र 15 साल से ज्यदा है तो वो लोग इस टैबलेट को इस्तेमाल कर सकते है।

अम्पिलॉक्स 500 एमजी टैबलेट का इस्तेमाल किसे नहीं करना चाहिए?

जिन लोगो के लिबर या फिर किडनी मे किसी भी प्रकार से संबन्धित समस्या हो। तो फिर ऐसे लोगो को अपनी मर्जी से इस दवा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। या फिर जो 14 साल से कम उम्र के बच्चे को ये टैबलेट नहीं देना है।

जो भी महिला गर्भवती हो वो अपनी मर्जी से इस दवा का इस्तेमाल न करे। अगर ऐसे महिला इस दवा का इस्तेमाल करना चाहती है। तो पहले डॉक्टर की सलाह या फिर डॉक्टर ने पहले से ही कह दिया है तो उस स्थिति मे इस दवा का इस्तेमाल कर सकते है।

अम्पिलॉक्स 500 एमजी टैबलेट के फायदे क्या क्या है?

किसी को खुजली हो या फिर स्किन से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या हो। तो उस स्थिति मे इस दवा को,लेने से से ये धीरे धीरे ठीक हो जाता है।

साथ ही साथ जिन लोगो मे फोड़ा या फिर फुंसी हो जाता है। तो उसको भी ये पूरी तरह से ठीक कर देता है। या फिर किसी को घाव हो तो भी उसे भी ये धीरे धीरे ठीक कर देता है।

ओर जिन लोगो को ब्रोंकाइटिस की समस्या हो मतलब की फेफड़ों से संबंधित बीमारी हो। ओर सांस लेने मे दिक्कत होती है या फिर गले मे सूजन होती है। उसको भी ये ठीक कर देता है या फिर जिन लोगो के पेशाब के रास्ते मे जलन हो, या फिर खुजली हो या फिर बहुत ही ज्यदा दर्द होता हो। तो उस स्थिति मे भी इस दवा का बहुत ही अच्छा से कम करता है।

अम्पिलॉक्स 500 एमजी टैबलेट के साइड इफ़ेक्ट्स क्या क्या है?

इस दवा को लेने के बाद अगर आपको पतले दस्त होने लगे तो आप फिर समझ लीजिये की ये दवा आपको सूट नहीं कर रहा है। या फिर उल्टी जैसे मन हो रहा हो या फिर उल्टी हो रहा हो तो फिर आप समझ सकते है की यह दवा आपको बिल्कुल भी सूट नहीं कर रहा है।

ओर कोई भी दवा को इस्तेमाल करने से पहले आप किसी डॉक्टर की सलाह एक बार जरूर ले। डॉक्टर की सलाह के बिना कोई भी दवा का इस्तेमाल अपने से न करे।

Join Us

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Join Us

Latest Posts

Advertisement