Advertisement
Homeबायोग्राफीक्रिस इवांस की बायोग्राफी | Chris Evans Biography In Hindi

Related Posts

Advertisement

क्रिस इवांस की बायोग्राफी | Chris Evans Biography In Hindi

मार्बल सिनेमेटिक यूनिवार्स में प्ले किए गए कैप्टेन अमेरिका और फेंटास्टिक फॉर में ह्यूमन टोर्च के खेल के लिए पूरी दुनिया में पहचाने जाने वाले क्रिस इवांस को आज कोन नहीं जनता वैसे तो क्रिस ने अपने करियर में अलग अलग तरह का किरदार निभाए है। लेकिन इसके पहचान को निभाए गए सुपर हीरोज के रोल के जरिये ही मिली।

और आजकल इसका रोल लोगो के दिमाग में छा चूका है क्योंकि 27 अप्रैल 2018 को रिलीज हो चुकी एवेंजर इनफिनिटी वर में एक बार क्रिस इवांस कैप्टेन अमेरिका के रोल में भी नजर आ चुके है। साथ इनसे पहले फेंटास्टिक फॉर में ह्यूमन टोर्च के लिए इन्हें काफी पोपुलिरीटी मिल चुकी है।

तो चलिए दोस्तों आज हम जानते है कैप्टेन अमेरिका क्रिस इवांस के पूरी लाइफ स्टोरी की, किस तरह से मॉडलिंग से शुरुआत करने वाले बने लोगो के फेवरेट सुपरहीरो। तो दोस्तों इस कहानी की शुरुआत होती है 13 जून 1981 से जब यूनाइटेड स्टेट के बोटसन में क्रिस्टोफार रॉबर्ट इवांस का जन्म हुआ।

और इनके पिता का नाम जी रोबर्ट इवांस 3 था जो की एक दातो के डॉक्टर भी थे और इनकी मा का नाम लिशा इवांस था और इनका परिवार में और दो बहने है जिनमे बहने का नाम कर्ली और शाना है और भाई का नाम स्कॉट है। जन्म के बाद इनका पूरा परिवार सर्टापारी जगह पर शिफ्ट हो गया।

और यही पर इनकी परवरिश हुई इसने अपनी स्कूल की पढाई लीनक्लोन साईंबरी रीजनल हाई स्कूल से की और पढाई के दोरान ही वे स्कूल के अलग अलग शो मे भी पार्टीसिपेट भी करते रहते थे। और इन्होने स्कूल में दा बिटर टेल नाम का एक प्ले भी किया था जिससे निभाए गए किरदार लिमोंस की काफी सराहना भी की।

और क्रिस में एक एक्टर बनने की चाह पैदा हो गयी थी और फिर अपने सपने को पूरा करने के लिए क्रिस इवांस ने एक थियेटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट ज्वाइन किया और यहाँ से अपनी एक्टिंग को इम्प्रूव करने के बाद सन 1997 में बायोडाइबर्सीटी वाइल्ड एबाउट लाइफ नाम के एक शोर्ट विडियो भी की।

हलाकि इसका असल करियर शुरु हुआ एक मॉडल के तोर पर जब इन्होने गेम बनाने वाली कंपनी हेशब्रोज में मॉडलिंग की शुरुआत की। हलाकि यहाँ से आगे का रास्ता तय करना क्रिस इवांस के लिए इतना आसन नहीं था और बहुत सारे ओड़ीसन में भी इन्हें रिजेक्ट किया जाता था। और इनका इस समय साथ दिया इनके दोस्तों ने इसके दोस्त ने हमेशा इसका होसला बढ़ाते रहे।

और फिर आखिरकार साल 2000 में एक टीवी शो दा फ्यूगीटिभ में इन्हें एक छोटा सा रोल मिल गया। साथ ही उसी साल अपोजिट सेक्स नाम की भी एक टेलीविजन शो किया और फिर जल्द ही इनकी एक्टिंग को देखते हुए इन्हें फिल्मो में भी रोल मिलना शुरु हो गया। 2000 में क्रिस ने छोटी बजट की दो फिल्म “चेरी फोल्स” और “दा न्यू कॉमर्स” में काम किया।

और फिर 2001 में “नोट आनादर टिन” में भी देखा गया लेकिन क्रिस इवांस लीड रोल में देखे गए 2004 की फिल्म “परफेक्ट स्कोर” से और इस फिल्म से लोगो के दिलो पर एक्टर के तोर पर पहचान बनना शुरु हो गयी। और फिर सेल्युलर,फाईरस पीपुल लंदन फिल्म में भी काम किया।   

हलाकि 2005 में वह आई जब इनकी करियर टर्निंग पॉइंट साबित हुई और इस फिल्म का नाम था फेंटास्टिक फॉर और इस फिल्म में क्रिस इवांस दवारा निभाए गए किरदार ह्यूमन टार्च को लोगो ने खूब पसंद किया और ये अब लोगो के फेवरेट एक्टर में से एक बन गए थे।

इसके बाद सन 2007 में फेंटास्टिक 4 की सिकबल राइज ऑफ़ दा सिल्वर सर्फ़र में वह दोबारा से ह्यूमन टार्च के किरदार में नजर आये। और यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हो गयी और इस तरह से इनके और रीसेंट फिल्म में देखते हुए काम मिला “कैप्टेन अमेरिका दा फर्स्ट एवेंजर” में और इनका ये सुपर हीरो यानि कैप्टेन अमेरिका का किरदार लोगो के दिलो को छू गया।

और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही बड़ी हिट साबित हुई और क्रिस इवांस पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो गए। और सन 2012 में क्रिस एवेंजर फिल्म में फिर से कैप्टेन अमेरिका की भूमिका में नजर आये। और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत सारे रिकॉर्ड भी तोड़े।

और 2012 में रिलीज होने वाली इस फिल्म ने 1 बिलयन डॉलर से भी ज्यादा की कमाई की। और इस फिल्म में क्रिस इवांस के साथ थे रॉबर्ट डावनी जूनियर जो की खुद भी एक बहुत बड़े एक्टर थे।

और आगे भी क्रिस इवांस कैप्टेन अमेरिका दा विनर सोल्जर,कैप्टेन अमेरिका सिविल वर और एवेंजर एज ऑफ़ अल्ट्रारन में भी नजर आये। तो दोस्तों यह थी कहानी क्रिस इवांस की तो आपको जरुर पसंद आया होगा तो आप अपने दोस्तों से शेयर जरुर करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts

Advertisement
error: Content is protected !!