इस महान व्यक्ति ने अपने संगीत अपनी गायिकी और अपने अभिनय के दम पर साबित कर दिया की सुपरस्टारडम सिर्फ़ और सिर्फ़ हुनर के जरिये ही कमाया जा सकता है इनका नाम है हिमेश रेशमिया।

और इनका जन्म जब 23 जुलाई 1973 को हुआ इनके पिताजी का नाम विपिन रेशमिया जो की गुजरती के म्यूजिक कंपोजर भी रहे। और इनकी मा मधु रेशमिया,गुजरात के भावनगर इलाके से  ताल्लुक रखते है।

और बतोर म्यूजिशियन भी काम किया है और फिर जब बतोर म्यूजिक कंपोजर आये तो उनके आवाज और अंदाज ने सबको इनका आशिक बना दिया। झलक दिखला जा,सकाला का बूम बूम,हुक्का बार और तमाम गाने सुपर डुपर हिट साबित हुए। लेकिन बहुत ही जल्द इनकी शुरुआत में आमिर खान की फिल्म “प्यार किया तो डरना क्या” और इसके संगीत ने तो कमल कर दिया था।

काजोल और सलमान खान की रोमांस को बखूबी उभरा था ओस फिल्म में है। हिमेश रेशमिया के संगीत ने,इंडियन और वेस्टर्न दोनों ही म्यूजिकल स्टाइल में हिमेश रेशमिया के अपने आप जोड़ है। तेरे नाम हो या प्रेम रतन धन पायो हर बार हिमेश रेशमिया के संगीत सर चढ़कर बोला।

जब हिमेश रेशमिया मात्र 21 वर्ष के थे तभी इनकी शादी कोमल से हो गयी। शादी से इन्हें एक बेटा हुआ जिनका नाम रखा गया स्वयंवर और सन 2016 वो साल बनकर आया जिसमे हिमेश और कोमल के बीच तलाक की खबरे उड़ने लगी।

और 2018 में तलाक हो भी गया,उसके बाद हिमेश रेशमिया ने शादी करी अपनी गर्लफ्रेंड सोनिया कपुर से और हिमेश के ये म्यूजिक विडियो से डेब्यू किया था दीपिका पादुकोण ने।

जरूर पढ़ें: अरिजीत सिंह का जीवन परिचय

जैसे म्यूजिक कंपोजर या सिंगर ही नहीं,यह रियालिटी शो में जज बनकर भी आये। और फिर इन्होने एक्टिंग की “आपका शुरूर”,”दा एक्सपोज” भले ही एक्टिंग में अपनी बात न बनी हो,पर जिस तरह से आपने आप को बदला था फिजिकल और मेंटली ये वाकई में काबिले तरीफ था।

यक़ीनन ये एक बेजोड़ कलाकार है और इस भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के,तो दोस्तों उम्मीद करता हु की ये स्टोरी हिमेश रेशमिया की जारूर पसंद आई होगी तो आप अपने दोस्तों शेयर जरुर करे।                   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here