Home बायोग्राफी जस्टिन बीबर की जीवनी | Jastin Biber Biography In Hindi

जस्टिन बीबर की जीवनी | Jastin Biber Biography In Hindi

0
182

दोस्तों आज मै बात करने जा रहा हु दुनिया में सबसे सफल सिंगर्स में से एक कनाडा की जस्टिन बीबर की जिन्होंने अपनी छोटी सी उम्र में अद्भुत सिंगिंग टेलेंट को बहुत सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिए है दोस्तों इनकी सफलता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते है की इनकी उम्र केवल 23 साल है।

और सिर्फ़ 23 साल की उम्र में एक ग्रेमी आवार्ड,8 एम.टी.वी आवार्ड और 13 बॉलीवुड म्यूजिक आवार्ड जैसे बहुत सारे आवार्ड इन्होने अपने नाम कर लिए है। इसके आलावा आज के समय में ट्विटर पर 10 करोड़ से भी ज्यदा लोग फ्लो करते है। और बात की जाए इनकी फेसबुक पेज की तो यहाँ पर करीब 8 करोड़ से ज्यदा लाइक्स है और इनकी सारी एल्बम रिलीज होते ही दुनिया में हिट हो जाती है।

लेकिन दोस्तों इतने बड़े स्टार सफलता के पीछे यूट्यूब प्लेटफ़ॉर्म का भी बहुत बड़ा हाथ है जिसके बारे में आप इसी ब्लॉग में पूरी डिटेल्स में जानेगे। लेकिन इससे पहले इस कनाडियन स्टार के बारे में शुरु से जानते है। जस्टिन ड्रियू बीबर का जन्म 1 मार्च 1994 को लन्दन के ओंटारियो शहर में हुआ था। इनकी मा का नाम पैटी मैलीट और पिता का नाम जेरेमी बीबर है और कभी भी एक दुसरे से शादी नहीं की।

लेकिन वे जस्टिन को एक अच्छी लाइफ देने के लिए हमेशा एक दुसरे के करीबी बने रहे। जस्टिन को शुरु से ही म्यूजिक में काफी ज्यदा इंटरेस्ट था। जिसकी वजह से उन्हें बचपन से ही पियानो,गिटार और ड्रामा बजाना सीखना शुरु किया। इनके लगन को देखते हुए इनकी मा ने पूरा सपोर्ट किया।

और सिर्फ़ 12 साल की उम्र में ही स्ट्रीट फोर्ड के लोकल सिंगिंग में भाग दिलवाये जहा जस्टिन ने अमेरिका सिंगर ने-यो –तो-सो-सिक गाना गया था। और इस कॉम्पीटीसन में इनकी सिंगिंग जबरदस्त रहा की अपने से कही बड़े कॉम्पीटीटार को बिट करते हुए वे सेकंड विनर बने।
और फिर धीरे धीरे अपने एरिया में अपने सिंगिंग को लेकर फेमाश होने लगे। जिसके बाद इन्होने बहुत सारे स्टेज शो में भी परफॉर्म करना शुरु कर दिया। जस्टिन के हर परफॉरमेंस को इनकी मा कैमरे में रिकॉर्ड करती थी और अपने फ्रेंड्स और फैमिली को दिखाने के लिए यूट्यूब पर अपलोड कर देती थी।

लेकिन देखते ही देखते गाए हुए गाने पुरे देश में बहुत ज्यदा पसंद किए जाने लगे। और उसी समय स्कूटर ब्राउन अपने एक एल्बम में लिए सिंगर की तलाश में थे। तभी इन्होने जस्टिन का गया हुआ गाना यूट्यूब पर देखा और इस छोटे बच्चे के आवाज से काफी प्रभावित हुए। जिसके बाद उन्होंने जस्टिन के घर पर इनकी मा से फ़ोन करके बात किया।

और एक एल्बम में जस्टिन से सिंगिंग की इच्छा जताई,पेट्री इस कल से मनो खुशी से पागल हुई जा रही थी लेकिन इस बात का उन्हें बिलकुल भी यकींन नहीं हो रहा था उन्हें लगा की यह कोल शायद फ्रोड़ कोल था और इन्होने फिर से कन्फर्म किया और पता चला ब्राउन सच में जस्टिन से अपने एल्बम में सिंगिंग करवाना चाहते थे। उसके बाद जस्टिन ड्रियू टेप रिकॉर्ड करने के लिए जोर्जिया के एटलांटा शहर गए।

और फिर डेमो के एक सप्ताह बाद उन्होंने एल्बम के लिए सिंगिंग स्टार्ट कर दिया। जस्टिन के डेब्यू एल्बम रिकॉर्ड के बीच में ही इनका पहला गाना 2009 में “वन टाइम” एक रेडियो स्टेशन पर रिलीज किया गया और इस गाने ने रिलीज होने के एक सप्ताह के अन्दर ही सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले। और कनाडा के टॉप 100 गाने में बारहवी नंबर पर अपना जगह बना ली।
इस गाने को कनाडा में पेलेटीनाम ऑस्ट्रेलिया,न्यूजलैंड तथा अमेरिका में गोल्ड से सरटीफाईड किया गया। 19 मार्च 2010 को जस्टिन का पहला फुल स्टूडियो एल्बम मई वर्ड 2.0 रिलीज किया गया। जिसके बहुत सारे गाने बिलबोर्ड के टॉप 100 में शामिल हो गए और इसके एल्बम का “बेबी सांग” पुरे विश्व में हिट हो गया।

जरूर पढ़ें: क्रिस इवांस की जीवनी

बस यही से जस्टिन बिबर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने खेलने कूदने वाले दिनों में वे बड़े बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते रहे। जस्टिन दवारा गया हुआ बेबी सांग कई सालो तक यूट्यूब पर सबसे ज्यादा दिखे जाने वाला सांग रहा।

लेकिन गेंग्नम स्टाइल आने के बाद यह गाना अब दुसरे नंबर पर खिसक गया है। जस्टिन को ग्रेमी आवार्ड फॉर बेस्ट डांस 2016 वेयर आर यू नो सोंग्स के लिए दिया गया। इसके आलावा इन्होने MTV यूरोप म्यूजिक आवार्ड का 8 बार जीता है तो दोस्तों बता दु इस बार जस्टिन बीबर भारत में पहली बार भारत दौर पर आये थे। तो दोस्तों उम्मीद करता हु की ये स्टोरी जस्टिन बीबर की जरुर पसंद आयी होगी तो आप अपने दोस्तों से शेयर जरुर करे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here