Advertisement
Homeबायोग्राफीनोरा फ़तेही की जीवनी | Nora Fatehi Biography In Hindi
Advertisement

Related Posts

Advertisement

नोरा फ़तेही की जीवनी | Nora Fatehi Biography In Hindi

दोस्तों कहते है की मेहनत का फल और समस्या का हल तेजी से ही सही मिलता जरुर है। और कुछ ऐसे ही कहानी रही हाल फ़िलहाल में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जितने वाली नोरा फ़तेही की।

जब आपने कमाल की वेली डांस की वजह से फिल्मो के चेहेती बनती जा रही है। हलाकि दोस्तों मॉडलिंग,एक्टिंग और डांसिंग में आपना टेलेंट दिखा चुकी नोरा का सफर इतना आसन नहीं था।

हलाकि 5000रु लेकर आपने आखो में सपने संजोये जिस तरह से नोरा फतेही भारतीय फिल्म जगत में आपना कदम रखा। इस ब्लॉग में हम नोरा फतेही की पूरी लाइफ स्टोरी जानते है।

तो दोस्तों इस कहानी की शुरुवात होती है 6 फ़रवरी 1992 से जब कनाडा के मॉनट्रियल शहर में नोरा फतेही का जन्म हुआ।

और दोस्तों एक मुरक्क्न फेमली में पैदा होने वाली नोरा को शुरू से ही एक्टिंग और डांसिंग का काफी शोक था।

और यही वजह थी की बचपन से ही नोरा फतेही इन्टरनेट के माध्यम से डांस और एक्टिंग सिखा करती थी। हलाकि पढाई लिखाई से इन्होने आपना ध्यान काम नहीं किया।

और शुरवाती पढाई इन्होने वेस्टत्यु सेंट्रल सेकंड्री से की और इसके बाद यॉर्क यूनिवर्सिटी से इन्होने अपनी बैचलर की पढाई शुरू तो कर दी थी।

लेकिन डांसिंग में करियर बनाने के लिए बिना डिग्री लिए ही अपनी पढाई को बीच में ही रोकना नोरा फतेही ने बेहतर समझा।

और दोस्तों माँ के भारतीय मूल के होने की वजह से नोरा फतेही ने देश से जुडी हुई थी। और फिर ऑरेंज मॉडल मैनेजमेंट प्लान के एक टेलेंट एजेंसी ने नोरा फतेही को साईंन करने का सोचा।

और फिर इस एजेंसी में इंटरव्यू के लिए नोरा आपने पास पाच हजार रुपया लेकर भारत आ गयी। और फिर भारत आते ही इन्होने मेक्सी टोक्श पिप्स और इभरयूथ जैसे ही कई सारे एडवरटाईजमेंट में काम करने का मोका मिला।

और मोडल के तोर पर काम करते हुए यह भारत में सरवाइब भी करने लगी। और फिर थोडा बहुत पहचान बनने के बाद से एक इंटरव्यू में नोरा फतेही ने इंटरव्यू में बताया की बचपन से ही इन्हें डांसिंग का काफी शोक था।

और यह कला इन्होने खुद के दम पर ही इन्टरनेट की मदद से सीखी। और दोस्तों समय बीतने के साथ ही जैसे जैसे इंडस्ट्री के अन्दर नोरा फतेही की पहचान बनने लगी। वैसे ही इहने 2014 में एनिमल होरार फिल्म रोर में काम करने का मिल गया।

हलाकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास तो नहीं कर सकी लेकिन फिर भी पहली फिल्म को देखते हुए नोरा के काम को सराहा की गयी।

और फिर इस फिल्म के बाद से ही नोरा फतेही ने एक तेलुगु फिल्म टेम्पर में स्पेशल एपियरेंस दिया।

और फिर इन सब के आलावा भी कुछ हिंदी और तेलगु फिल्म में नोरा दिखाई तो देती थी लेकिन इनका केरेक्टर ऐसा नहीं था की वह लोगो में आपनी पहचान बना सकी।

और दोस्तों यही सभी संघर्षो के बीच में ही नोरा फतेही को एक अच्छा मोका तब मिल गया जब इन्होने 2015 के बिग बॉस सीजन 9 में वाइल्ड के तोर पर एंट्री मिल गयी।

और यहाँ से लोग भी इन्हें पहचनने लगे थे हलाकि आगर असल कामयाबी की बात की जाय तो नोरा फतेही को वह मिलने शुरू हुई 2018 की फिल्म बटला हाउस से जब दिलबर गाने पर इनका शानदार डांस लोगो की नजरो में छा गया।  

और इस गाने ने यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म पर कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। जैसे की दिलबर सोंग यूट्यूब पर सबसे तेज 100 मिलियन पाने वाली वीडियो बन गयी।

और दोस्तों अभी हल ही में देखा जाये तो विक्की कोशल के साथ पछ्तावोगे सोंग बटला हाउस पे भी सकी सकी,स्त्री में कमरिया,हरडी सोंग के पंजाबी गाने यहाँ से वो लाखो नहीं बल्कि करोडो लोगो में अपनी फेन बना चुकी है।

और दोस्तों अभी कुछ दिन पहले ही आये मरजावा फिल्म का एक तो कम जिन्दागी गाना आजकल काफी चर्चे में है।

और दोस्तों इसके आलावा नोरा फतेही यूट्यूब चैनल्स के साथ कई सारे वेब सीरिज कर चुकी है साथ ही इन्हें एक्रोबोटीक्स और मिक्स्ड मार्शल आर्ट में भी महारथ हासिल है।

बरहाल दोस्तों मै अंत में यही कहना चाहता हु की भारतीय फिल जगत से कोई भी ताल्लुक न होने के बावजूद भी इस तरह से खुद के टेलेंट से नोरा ने सफलता पायी है। और हम उम्मीद करते है की नोरा की यह कहानी आपको भी जरुर पसंद आई होगी।             

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement

Latest Posts

Advertisement