Advertisement
Homeबायोग्राफीरतन चौहान की जीवनी | Ratan Chauhan Gender Biography In Hindi
Advertisement

Related Posts

Advertisement

रतन चौहान की जीवनी | Ratan Chauhan Gender Biography In Hindi


पूरा नाम रतन चौहान(निक्कू)
जन्म31 अगस्त 1998
जन्म स्थानखातीपुरा, राजस्थान
लिंगस्त्रीलिंग
शिछाअलंकार पीजी गर्ल्स कॉलेज,राजस्थान
राष्ट्रीयताभारतीय
पेशासिंगर,सोशल मीडिया
हाइट5 फीट 5 इंच
धर्महिन्दू
जातीराजपूत
रतन चौहान का जन्म 1998 को राजस्थान के जयपुर के एक टाउन खातीपुरा मे एक मिडिल क्लास राजपूत परिवार मे हुआ था। रतन का निक नेम निकु है ओर यह एक लड़की है जब रतन आपने माँ के गर्भ मे थे तभी इनके पापा ने इनका नाम सोच लिया था।


Pharma startups forced to sit on their hands as clinical trials halt buy dianabol pills anabolic steroids muscle recovery, anabolic steroids kidney failure – جمعية فنون
इनके पिता का कहना था की लड़का हो या लड़की हम आपने बच्चा का नाम नवरत्न रखेंगे। जब रतन का जन्म हुआ तो इनका नाम नवरत्न रख दिया गया।

ओर स्कूल मे भी इनका एडमिशन नवरत्न के नाम से ही हो गया। लेकिन कुछ दिन बाद नवरत्न की टीचर ने इनका नाम नवरत्न से रतन कर दिया।

रतन अपना नाम नहीं बदलना चाहती थी पर वो आपने टीचर को माना नहीं कर पायी। शुरुआत मे इन्हे रतन नाम पसंद नहीं था लेकिन जैसे जैसे समझदार होती गयी इन्हे आफ्ना रतन नाम बहुत ही आछा लगने लगा।
बात करे रतन की परिवार में तो इनके परिवार में अभी तीन लोग है माँ,रतन ओर इनके एक छोटा भाई। कुछ समय पहले इनके पापा के लंग डेमेज होने से डेथ हो गयी।

जब रतन के पिता जिंदा थे तब एक इंटरव्यू में बोला था की मेरे पापा मेरे स्ट्रेन्थ है ओर मै उनसे बहुत प्यार करती हु ओर ओर उनको कभी भी खोना नहीं चाहती।

लेकिन रतन का जिसका सबसे ज्यदा डर था किस्मत ने वही दिन उनके सामने ला दी। इसलिए पिता को खोने के गम से रतन पूरी तरह से बाहर नहीं आ पायी है।

आपने स्कूल के दोरन रतन एक ब्राइट स्टूडेंट थी ओर इनके घर वाले इन्हे बैंकर बनाना चाहते थे। रतन ने मेट्रिक मे 82% ओर इंटर मे 72% स्कोर किया था।

पढ़ाई मे अच्छी होने के साथ साथ रतन को डांस ओर सिंगिंग का भी बहुत शोक था ओर ये आपने स्कूल मे होने वाले हर डांस,सिंगिंग ओर स्पोर्ट्स इवेंट मे भाग लिया करती थी।
रतन आपने स्कूल मे टेलेंट की वजह से काफी फेमश थी ओर बहुत से बच्चे इन्हे किंजू दीदी के नाम से भी बुलाये करते थे।

रतन हमेशा से ऐसा लुक नहीं रखा करती थी वो स्कूल मे लड़कियो की तरह ही जाती थी ओर इनकी बाल दूसरों लड़कियो से कही ज्यदा बड़ा हुआ करती थी।

रतन बताती है की जब मै स्कूल के लिए तैयार होती थी तो बहुत ज्यदा समय मेरी चोटी बनाने मे लग जाती थी। ओर स्कूल मे भी चोटी बनाए बिना नहीं जा सकती थी क्योंकि बिना चोटी के जाने पर स्कूल मे पनिशमेंट मिलती थी।

जब रतन स्कूल के बाद कॉलेज मे गयी तो इनहोने स्पोर्ट्स ओर एन.सी.सी मे हिस्सा लिया ओर अब इनके बड़े बाल खुद इन्हे डिस्टर्ब करने लगी।

तो इसलिए रतन ने आपने बालो के काटने का फेसला कर लिया। जब रतन अपने लड़को जैसा बाल रखकर घर गयी ओर इनकी माँ को इनका लुक काफी अच्छा लगा ओर इनके माँ ने बोला तुम ऐसा ही बाल रखा करो।
रतन ने स्कूलिंग के बाद बी.कॉम से ग्रेजुएशन शुरू कर दी ओर बी.कॉम के दोरन रतन के साथ कॉलेज मे कुछ ऐसा हुआ था जिससे वो काफी डिस्टर्ब दिखने लगी थी।

ओर ये अपनी इस खराब मूड को ठीक करने के लिए रतन ने म्यूजिकली पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया। टिक टॉक का ही नाम पहले म्यूजिकली था रतन बस यहा पर एंजॉय के लिए विडियो अपलोड करना शुरू कर दिया था।

रतन ने जब शुरू मे विडियो बनाती थी तो इनके पापा इन्हे डाटती थी। पापा के डर से बचने के लिए छुप छुप कर विडियो बनायी करती थी।

रतन ने शुरुआत मे ही कई विडियो वायरल हो गए ओर जिस वजह से कई विडियो बनाने के लिए मोटीवेसन मिलता गया।

कुछ दिन के बाद रतन के विडियो के व्यूज मिलियन्स मे जाने लगे ओर इन्हे बहुत फेम मिलने लगा। ओर कई लोग इनके घर पर मिलने आने लगे, ये सब देखकर रतन के पापा को एहसास हुआ की इनकी बेटी कोई गलत काम नहीं कर रही है।
सोशल मीडिया पर अच्छा खासा करियर है ओर रतन को घर के तरफ से भी खूब सपोर्ट मिलने लगा ओर अब रतन प्रोफेसनल तरीके से विडियो बनाने स्टार्ट कर दिया।

अब ये मेहनत से विडियो बनाने लगी, रतन के विडियो अच्छे तो होते ही थे साथ ही इनके विडियो देख लोग असमंजस मे पड़ जाते थे की ये लड़का है या लड़की।

इसी कन्फ़्यूजन को दूर करने के लिए इनके विडियो को लोग बार बार देखते ओर इसलिए विडियो वायरल होती चली गयी। देखते ही देखते रतन राजस्थान की सबसे बड़ी टिक टॉक क्रियेटर बन गयी।  

रतन के विडियो मे ज्यदातर लड़कियो को मोटिवेट करने के लिए विडियो बनाती है ओर इसका कांसेप्ट लड़कियो को लड़का के बराबर साबित करने पर होता है।

ओर ये टिक टॉक पर एक बड़ा नाम बन चुकी है, लेकिन तभी टिक टॉक इंडिया से बेन हो गया था ओर जिसके वजह से ये शॉर्ट विडियो बनाना बंद कर दिया।
लेकिन कुछ समय बाद इंस्टाग्राम ने शॉर्ट विडियो के लिए रील्स लंच कर दिया ओर रतन ने रील्स पर विडियो बनाने लगी ओर इस पर इनके विडियो बहुत वायरल हो गए।

रतन एक सिंगर भी है ये आपने गाने खुद लिखती है,गाती है ओर खुद ही उस पर एक्ट भी किया करती है। रतन दावरा कई सॉन्ग लंच किए जा चुके है जैसे नशा,टिक टॉक,माँ,हंजू,बापू मेनू संभाला ओर शेरनी।

ओर इनके अलावा रतन बिज़नस भी किया करती है ये मेंस वियर की शॉप चलाती है जिससे की ये ऑफलाइन ओर ऑनलाइन बेचा करती है।

रतन ने अपनी शॉप करनी फैशन के नाम से एक इन्सटगरम पेज भी बना रखा है। जहा से कोई भी क्लॉथ को ऑर्डर किया जा सकता है।

ओर रतन माँ करणी की बहुत बड़ी भक्त है रतन बताती है की जब विडियो बनाना स्टार्ट किया तब ये लोग कोमेंट्स मैसेज मे गलिया दिया करते थे। लेकिन अपनी मेहनत से वो सारी गलियो को तारीफ मे बादल दी।

बात करे रतन की तो वो सिंगल है ओर अपने माँ के पसंद की लड़के से ही शादी करेगी। रतन को चाय पीना बहुत पसंद है साथ ही इनको ट्रैवल करना,म्यूजिक सुनना,डांस करना ओर हाथो मे रिंग पहनना बहुत पसंद है।

तो दोस्तो ये थी कहानी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की उम्मीद करता हु की इस ब्लॉग के जरिये आपको बहुत कुछ जानने को मिला होगा। 

Tags: ratan chauhaan,ratan chauhan gender

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement

Latest Posts

Advertisement